Future Generali
search

जेनेराली ने अपने भारतीय जीवन बीमा संयुक्‍त उपक्रम का प्रमुख हिस्‍सेदार बनने के लिये ट्रांजैक्‍शन पूरा किया

मिलान- जेनेराली ने संबद्ध विनियामक एवं प्रतिस्‍पर्द्धा प्राधिकारियों से सभी आवश्‍यक स्‍वीकृतियाँ मिलने के बाद फ्यूचर जेनेराली इंडिया लाइफ इंश्‍योरेन्‍स (एफजीआईएल) में इंडस्‍ट्रीयल इनवेस्‍टमेंट ट्रस्‍ट लिमिटेड (आईआईटीएल) की संपूर्ण हिस्‍सेदारी (लगभग 16%) का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। साथ ही एफजीआईएल में अतिरिक्‍त शेयरों का अभिदान (सब्‍सक्रिप्‍शन) भी पूरा कर लिया गया है। अब जेनेराली की एफजीआईएल में लगभग 68% हिस्‍सेदारी है, जो जेनेराली द्वारा शेयरों के आगामी अभिदान के बाद 2022 के अंत तक 71% तक बढ़ स‍कती है।

यह डील पूरी तरह से ‘लाइफटाइम पार्टनर 24: ड्राइविंग ग्रोथ’ रणनीति के अनुरूप है, जो तेजी से बढ़ रहे बाजारों में जेनेराली की स्थिति को सुदृढ़ करती है और ग्राहकों के लिये महत्‍व का निर्माण करते हुए लाभकारी वृद्धि प्रदान करने की ग्रुप की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है।

जेनेराली के सीईओ इंटरनेशनल जैमी अंचुस्‍तेगुइ मेलगारेजो ने कहा: “यह अधिग्रहण उच्‍च संभावना के बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिये जेनेराली की रणनीति के अनुरूप है। हम भारत में अपनी मौजूदगी को बढ़ाने के लिए तत्‍पर हैं और भारतीय ग्राहकों की बढ़ती हिस्‍सेदारी में उनका लाइफटाइम पार्टनर बनने की आशा करते हैं।”

जेनेराली एशिया के रीजनल ऑफिसर रॉब लियोनार्डी ने कहा: “हम उत्‍साहित हैं कि अब हम अपने भारतीय जीवन बीमा संयुक्‍त उपक्रम में अपनी स्थिति को मजबूती देने में पूरी तरह सक्षम हैं। साथ ही अपने ग्राहकों, एजेंटों, भागीदारों और वितरकों के लिये ज्‍यादा महत्‍व निर्मित कर सकते हैं।”

फ्यूचर जेनेराली इंडिया लाइफ इंश्‍योरेन्‍स के अंतरिम सीईओ मिरंजीत मुखर्जी ने कहा, “यह भारत के बीमा उद्योग में अपने तरह की पहली संलग्‍नता है, जो हमने देखी है और हमारा मानना है कि इस रणनीतिक भागीदारी से हम अपने बीमा व्‍यवसाय को नई ऊँचाई पर ले जा सकेंगे। हमें यकीन है कि इससे हमारे सभी हितधारकों, प्रतिष्ठित ग्राहकों, कर्मचारियों और विश्‍वसनीय वितरण भागीदारों को फायदा होगा और यह सभी कंपनी के विकास में मदद करेंगे।”

X